WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now

CRPF Sub Inspector Vacancy : CRPF सब इंस्पेक्टर भर्ती का सूचना हुआ जारी, जाने क्या है आवेदन प्रक्रिया

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

CRPF Sub Inspector Vacancy : हेलो दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हम सभी विद्यार्थियों को सीआरपीएफ सब इंस्पेक्टर वैकेंसी 2024 के बारे में पूरी नॉलेज बताने वाले हैं हम आप सभी को यह नॉलेज बता देना चाहेंगे इसका आवेदन करने की प्रक्रिया को 4 मार्च 2024 से शुरू कर दिया गया है।

Join TELEGRAM CHANNEL

हम सभी विद्यार्थियों को यह नॉलेज अच्छी तरह से बता देना चाहेंगे कि सीआरपीएफ सब इंस्पेक्टर भर्ती का 2024 में जो भी विद्यार्थी लोग आवेदन करने के लिए इच्छुक हैं उन विद्यार्थियों को आवेदन करने के लिए ऑनलाइन के साधन को अपनाना है और जो इसका आयोजन करने का लास्ट तारीख है वह 28 मार्च 2024 है।

CRPF Sub Inspector Vacancy
CRPF Sub Inspector Vacancy

CRPF Sub Inspector Vacancy 

सभी विद्यार्थियों को हम यह सबसे महत्वपूर्ण नॉलेज बता देना चाहेंगे कि सीआरपीएफ सब इंस्पेक्टर का जो नोटिफिकेशन आया है वह महिला एवं पुरुष दोनों को आवेदन करने के लिए यह नोटिफिकेशन आया हुआ है जिसमें लड़का और लड़की दोनों आवेदन कर सकते हैं जिनको उम्र 20 साल हो गई है।

Join TELEGRAM CHANNEL

और तो सबसे महत्वपूर्ण नॉलेज हम सभी विद्यार्थियों को बता देना चाहेंगे कि अगर आप यह फॉर्म भरते हैं और आपका फॉर्म में कोई भी गलती हो जाता है तो आप इस गलती को दो बार सुधार कर सकते हैं और एक बार सुधार करेंगे तो ₹200 देना पड़ेगा और दूसरा बार सुधार करेंगे तो आप सभी को ₹500 देना पड़ेगा।

CRPF Sub Inspector Vacancy Important Date

तारीख के बारे में सभी विद्यार्थियों को नॉलेज बता देना चाहेंगे इसका आवेदन करने की प्रक्रिया को 4 मार्च 2024 से चालू कर दिया गया है और आवेदन करने का लास्ट तारीख 28 मार्च 2024 है जो कि इस तारीख तक सभी विद्यार्थी लोग आवेदन कर सकते हैं।

Join TELEGRAM CHANNEL

CRPF Sub Inspector Vacancy आवेदन फीस

यहां पर हम सभी विद्यार्थियों को केवल आवेदन फीस के बारे में नॉलेज बताने वाले हैं तो हम आप सभी को यह बता देना चाहेंगे कि अगर आप लोग सामान्य वर्ग और ओबीसी वर्ग और तथा ही डब्लू से वर्ग के छात्र है तो आप सभी को आवेदन फीस ₹100 देना पड़ेगा उसके अलावा सभी वर्ग के छात्र एवं सभी लड़की को आवेदन करने के लिए पैसा नहीं देना पड़ेगा।

Join TELEGRAM CHANNEL

CRPF Sub Inspector Vacancy सुधार तिथि

अगर आप लोगों का आवेदन फार्म में कुछ गलती हो जाता है तो आप लोग सुधार 30 मार्च 2024 से लेकर 31 मार्च 2024 के बीच में कर सकते हैं

CRPF Sub Inspector Vacancy सुधार फीस

यहां पर हम सभी विद्यार्थियों को सुधार फिश के बारे में बताने वाले हैं अगर आप पहले बार सुधार करेंगे तो ₹200 और दूसरा बार सुधार करेंगे तो ₹500 आप सभी को भुगतान करना पड़ेगा

Join TELEGRAM CHANNEL

CRPF Sub Inspector Vacancy उम्र देखे

उम्र के बारे में हम सभी विद्यार्थियों को यह नॉलेज बता देना चाहेंगे इसमें आप लोगों का मिनिमम आयु सीमा 20 साल होना चाहिए और अधिकतम आयु सीमा 25 साल तक के विद्यार्थी आवेदन कर सकते हैं जिसकी गिनती उम्र की 1 अगस्त 2024 से किया जाएगा ।

CRPF Sub Inspector Vacancy पोस्ट देखें

हमें यह नॉलेज बता देना चाहेंगे की सबसे पहले दिल्ली पुलिस पुरुष सब इंस्पेक्टर (exe.) का जो पद है इस कि कुल संख्या 125 है और दिल्ली पुलिस महिला सब इंस्पेक्टर (exe.) का जो पद है इसकी कुल नंबर 61 है और इसमें जो सब इंस्पेक्टर जीडी का जो पद है उसमें कुल पद नंबर 4001 है

Join TELEGRAM CHANNEL

CRPF Sub Inspector Vacancy आवेदन पूरी प्रक्रिया

  • आधिकारिक वेबसाइट : इसके लिए आवेदन करने हेतु इसके आधिकारिक वेबसाइट पर जाना है।
  • रजिस्ट्रेशन फॉर्म: आधिकारिक वेबसाइट पर पहुंच जाने के बाद रजिस्ट्रेशन कर देना है ।
  • लॉगिन: रजिस्ट्रेशन फॉर्म को सफलतापूर्वक भर देने के बाद लॉगिन कर देना है।
  • आवेदन फार्म : लोगिन करने के बाद आपके सामने आवेदन फार्म दिखेगा जिसे आपको सफलतापूर्वक भर देना है ।
  • डॉक्यूमेंट अपलोड : उसके बाद आप सभी को डॉक्यूमेंट को भी अपलोड कर देना है।
  • फीस भुगतान : उसके बाद आप सभी को पैसे का भी भुगतान कर देना है।
  • अंतिम सबमिट: विवरण का मिलान करने के बाद आपको अंतिम सबमिट के बटन पर क्लिक कर देना है।

Important Link

Direct Apply Link :- click here

notification link :- click here

login link :- click here

Leave a Comment